NCVT MIS ITI Result 2024 Declare : आज जारी होगा (1year 2nd year) आईटीआई रिजल्ट 2024 लाइव देखें, डायरेक्ट लिंक

NCVT MIS ITI Result 2024 Declare : एनसीवीटी आईटीआई रिजल्ट 2024 को इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है इस डिजिटल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है जिसका लिंक आपको इस पोस्ट केंद्र में दिया गया है सीधे लिंक पर क्लिक करके पीएनआर नंबर अर्थात रोल नंबर और जन्मतिथि को भरकर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं

आईटीआई रिजल्ट 2024 का इंतजार लाखों की संख्या में विद्यार्थी कर रहे हैं प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के रिजल्ट आज इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है सभी विद्यार्थी अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की सहायता से रिजल्ट को देख पाएंगे यह रिजल्ट नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग एंड एजुकेशन (NCVT) की आधिकारिक वेबसाइट ncvtmis.gov.in पर जारी किया गया है जिसे डिजिटल इंडिया के पोर्टल पर देखा जा सकता है यह रिजल्ट कैसे चेक करना है ? इसके बारे में पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से विस्तार से दी गई है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
NCVT ITI Answer Key 2024 : आईटीआई रिजल्ट में इस सब्जेक्ट में कितना नंबर ? , ऐसे चेक करें

एनसीवीटी आईटीआई प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं का आयोजन 22 अगस्त से 9 सितंबर 2024 तक आयोजित करवाया गया परंतु यह परीक्षाएं कुछ देर तक भी आयोजित कराई गई हैं यह परीक्षा 13 सितंबर तक भी आयोजित हुई है और आधिकारिक कैलेंडर के अनुसार इसका रिजल्ट आज इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा ।

NCVT MIS ITI Result 2024 Declare
NCVT MIS ITI Result 2024 Declare

NCVT MIS ITI Result 2024 : Overview

रिजल्ट का नामNCVT MIS ITI Result 2024
प्राधिकरण का नाम नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग एंड एजुकेशन (NCVT)
परीक्षा की तिथि 22 अगस्त से 9 सितंबर 2024
रिजल्ट जारी करने की तिथिReleased Direct Link rojgartimes Live
रिजल्ट का मोड ऑनलाइन
NCVT ITI Answer Key 2024Click Here rojgartimes Live
रिजल्ट का प्रकार कोर्स रिजल्ट
आर्टिकल की कैटिगरीResult
आधिकारिक वेबसाइटncvtmis.gov.in

NCVT MIS ITI Result 2024 Declare Date

एनसीवीटी आईटीआई रिजल्ट 2024 इसके आधिकारिक वेबसाइट पर 15 सितंबर शाम को जारी कर दिया गया है जिसे इस पोस्ट में दिए गए लिंक के सहायता से चेक किया जा सकता है इसे चेक करने का पूरा आसान तरीका आपको आगे आर्टिकल में बताया गया ।

NCVT MIS ITI Result 2024 कैसे देखें

  • एनसीवीटी आईटीआई रिजल्ट 2024 प्रथम एवं द्वितीय वर्ष का चेक करने के लिए गूगल पर सर्च करें ncvtmis.gov.in या Digital India या फिर इस पोस्ट के अंत में दिए गए लिंक पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने आधिकारिक पोर्टल खुल जाएगा जिसमें आपको अलग-अलग विकल्प दिखाई देंगे
  • पोर्टल खुलने के बाद मार्कशीट वेरिफिकेशन वाले विकल्प पर क्लिक करें
  • जैसे ही मार्कशीट वेरिफिकेशन विकल्प पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपना परीक्षा का प्रकार सेलेक्ट करना होगा अगर आप सेमेस्टर से हैं तो आपको सेमेस्टर अन्यथा आपको वार्षिक परीक्षा सेलेक्ट करना होगा
  • सेमेस्टर सेट करने की स्थिति में आपको चार विकल्प दिखेंगे जिसमें सबको प्रथम द्वितीय एवं तृतीय तथा चतुर्थ सेमेस्टर सेलेक्ट करना होगा इसके अलावा जो विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा दिए हुए हैं उन्हें प्रथम एवं द्वितीय वर्ष सेलेक्ट करना होगा
  • यह सभी सेलेक्ट करने के बाद सिंपली आपको सर्च रिजल्ट पर क्लिक कर देना है
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने दिखाई देगा इसका प्रिंटआउट निकले अथवा स्क्रीनशॉट लेकर अपने डिवाइस में सेव करके सुरक्षित रखें

NCVT MIS ITI Result 2024 Details

  • विद्यार्थी का नाम
  • पिता का नाम एवं माता का नाम
  • एनरोलमेंट नंबर
  • रिजल्ट का वर्ष
  • ट्रेड का नाम
  • अधिकतम पूर्णांक एवं प्राप्तांक
  • पासिंग स्टेटस

यह सभी व्यक्तिगत डिटेल्स रिजल्ट में लिखा रहेगा इनमें से किसी में भी कमी होने की स्थिति में तुरंत अपने संस्थान को सूचित करें क्योंकि इन सभी रिजल्ट के सुधार में आप ऑनलाइन कोई भी कंप्लेंट दर्ज नहीं कर सकते हैं सीधा अपने संस्थान को सूचित करने के बाद इसमें संशोधन करवाया जा सकता है ।

NCVT MIS ITI Result 2024 Link

ITI Result 2024 (1st Year , 2nd Year) Direct LinkClick Here
Official WebsiteClick Here

NCVT MIS ITI Result 2024 FAQ’s

NCVT ITI रिजल्ट 2024 कब आएगा ?

एनसीवीटी आईटीआई रिजल्ट 2024 प्रथम एवं द्वितीय वर्ष 15 सितंबर 2024 को आधिकारिक रूप से जारी किया जाएगा हालांकि इसमें देरी भी हो सकती है ।

NCVT ITI Result 2024 Kaise Dekhe ?

नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग के आधिकारिक वेबसाइट ncvtmis.gov.in पर रिजल्ट को चेक किया जा सकता है इसके लिए आपको नॉर्मल नंबर और रोल नंबर की आवश्यकता पड़ने वाली है ।

3 thoughts on “NCVT MIS ITI Result 2024 Declare : आज जारी होगा (1year 2nd year) आईटीआई रिजल्ट 2024 लाइव देखें, डायरेक्ट लिंक”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top