CTET Revised Result 2024 Release Date : फिर से जारी होगा सीटीईटी रिजल्ट ?,जाने क्या है अपडेट

CTET Revised Result 2024 Release Date : 31 जुलाई 2024 को शिक्षक पात्रता परीक्षा रिजल्ट जुलाई 2024 जारी कर दिया गया जिसमें पेपर-1 मे 1,27,159 विद्यार्थी पास हुए हैं और परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या 6,78,707 थी और वही पेपर-2 मे कुल 2,39,120 विद्यार्थी पास हुए और परीक्षा देने वाले  विद्यार्थियों की संख्या 14,07,332 थी। लेकिन रिजल्ट के दौरान ही विद्यार्थियों का कहना है कि 15 प्रश्नों के उत्तर के बारे में सीबीएसई ने कुछ नहीं बोला है और उनके आधार पर यह सभी प्रश्न गलत थे इनमें इन्हें बोनस मार्क मिलना चाहिए ।

CTET Revised Result 2024 Release Date
CTET Revised Result 2024 Release Date

तो इसी बात को लेकर विद्यार्थी परेशान है कि क्या फिर से सीटेट का रिजल्ट जारी होगा जिसमें उन्हें बोनस अंक दिया जाएगा तो पूरी लेटेस्ट अपडेट क्या है ? CTET Revised Result 2024 को लेकर पूरी सटीक एवं सही जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मिलने जा रही है इसलिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि आदि एवं अधूरी जानकारी हानिकारक होती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CTET Revised Result 2024 Release Date : Overview

Article NameCTET Revised Result 2024 Release Date
Result Date31 July 2024
Passing Marks82 For Home State (OBC) , 90 For UR
90 For UR & Other States
Article CategoryResult
Result ModeOnline
Final Answer Key Publication7 Aug 2024
Official Websitectet.nic.in

CTET Revised Result 2024 आएगा या नहीं ?

लाखों की संख्या में विद्यार्थी जाना चाहते हैं कि क्या फिर से सीटेट के रिजल्ट जारी होंगे या फिर उन्हें दिसंबर की तैयारी के लिए फोकस करना चाहिए तो इसका सीधा सा उत्तर है कि CTET Revised Result 2024 जारी होने की संभावना नहीं है क्योंकि 7 अगस्त को फाइनल उत्तर कुंजी पब्लिश की गई है जिसमें रिजल्ट इसी के आधार पर बनाया गया और अगर आप इस उत्तर कुंजी से मिलान करेंगे तो आपके भी नंबर उतने ही आएंगे जितना उत्तर कुंजी से आ रहे हैं इस वजह से दोबारा से रिजल्ट घोषित होने की संभावना न के बराबर है सभी को दिसंबर परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए ।

CTET Revised Result 2024 Latest Update यहां पढ़ें rojgartimes Live

बहुत से विद्यार्थी जानना चाहते हैं कि 15 प्रश्न जो की उत्तर उसका सीबीएसई द्वारा नहीं बताया गया है इसका क्या होगा बोनस मार्क मिलेगा या नहीं तो आपको जानकारी के लिए बता दें कि रिजल्ट जारी नहीं होगा तो इस आधार पर बोनस मार्क्स भी नहीं मिलेगा इसलिए आपको दिसंबर की तैयारी के लिए फोकस करना शुरू कर देना चाहिए जिसका आवेदन भी शीघ्र ही शुरू होने जा रहा है ।

CTET December 2024 Notification जल्द होगा जारी

सीटेट दिसंबर 2024 के लिए शीघ्र ही नोटिफिकेशन जारी होने जा रहा है सभी लोग इसमें आवेदन करने के बाद इसकी परीक्षा को दिसंबर या फिर जनवरी 2025 में दे सकेंगे जो विद्यार्थी इसमें कम नंबर पे हैं वह अधिक मेहनत करके परीक्षा को पास कर सकते हैं इस परीक्षा को पास करने के लिए जनरल कैटेगरी के विद्यार्थी को 90 अंक और ओबीसी और अन्य क्रांतिकारी के विद्यार्थी को 82 अंक प्राप्त करना जरूरी है इसके साथ ही साथ अगर आप 90 अंक प्राप्त करते हैं तो आप किसी दूसरे राज्य के शिक्षक भर्ती परीक्षा में भी शामिल हो सकते हैं ।

1 thought on “CTET Revised Result 2024 Release Date : फिर से जारी होगा सीटीईटी रिजल्ट ?,जाने क्या है अपडेट”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top